उन्नाव: विद्युत समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रबन्ध निदेशक ने किया बीघापुर उपकेंद्र का दौरा - Police Wala News

उन्नाव: विद्युत समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रबन्ध निदेशक ने किया बीघापुर उपकेंद्र का दौरा

बीघापुर,उन्नाव। विधान सभा भगवंतनगर क्षेत्र की विद्युत समस्याओं के सभाधान के लिए विधान सभा अध्यक्ष के निर्देश पर शनिवार को मन्ध्यांचल विद्युत वितरण निगम की प्रबन्ध निदेशक अपर्णा यू ने विद्युत उपकेन्द्र बीघापुर में मातहतों के साथ समस्याओं पर चर्चा की और निस्तारण के लिए लगभग 3 करोड़ रु0 व्यय किये जाने की बात भी कही । अपने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर चिन्हित की गई समस्याओं के निराकरण को लेकर निर्देश दिए ।उन्होंने सौभाग्य योजना के तहत चयनित गाँवों में मुख्यमंत्री के संभावित आगमन के को देखते हुए सिकंदरपुरकर्ण ब्लॉक के ग्राम सरांय, पच्चोड्डा का दौरा भी किया ।

प्रबंधनिदेशक ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित द्वारा अपने क्षेत्र की विद्युत समस्याओं को संज्ञान में किया गया था इसी परिप्रेक्ष्य में आज यह दौरा हुआ है, जिनमे बीघापुर विद्युत केंद्र में वर्तमान ट्रांसफार्मरों की 5 यमवीए के स्थान पर 10 यमवीए के ट्रांसफार्मरों को स्थापित करने ,मगरायर फीडर को विभाजित करने के कार्य मार्च तक करा दिए जाएँगे तथा विद्युत लाईनों के जर्जर तारांे को बदलने के स्टीमेट जो बन गए हैं वो तार भी अति शीघ्र बदले जाएंगे। उन्होंने बताया जो समस्याएं और विधान सभा अध्यक्ष ने बताई है उन्हें संज्ञान में लेकर अभी लगभग 3 करोड़ रु0 के कार्य कराये जाने की योजना है । इसके बाद जो भी कार्य अवशेष रह जाएंगे वो अगले बिजनेश प्लान में शामिल कर उन्हें भी शीघ्र कराया जायगा ।

उन्होंने बताया कि पुरवा उप खण्ड कार्यालय को खण्ड कार्यालय के रूप में विस्तारित कर दिया गया है शीघ्र ही वहाँ अधिशाषी अभियन्ता की नियुक्ति कर दी जायगी और बीघापुर में खण्ड कार्यालय बनेगा जहाँ यसडीओ बैठेंगे ।इसी के साथ उन्होंने बताया कि क्षेत्र के सौभाग्य योजना में चयनित के किसी भी गाँव का मुख्यमंत्री का दौरा भी हो सकता है ।उन्होंने साथ आये मण्डल के विभागीय आला अधिकारियो के साथ बैठक कर समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए ।इस दौरान मण्डल के सभी मुख्य अभियन्ता व जनपद के अधिकारी मौजूद रहे ।

रिपोर्ट: डॉ. मान सिंह

script async src=”//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js”>