NTPC : जांच के लिए ऊंचाहार पहुंची उच्चस्तरीय टीम, खंगाले दस्तावेज - Police Wala News

NTPC : जांच के लिए ऊंचाहार पहुंची उच्चस्तरीय टीम, खंगाले दस्तावेज

लखनऊ .केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के निर्देश पर गठित टीम ने जांच शुरू कर दी है। अधिशाषी निदेशक प्रचालन सेवाएं एसके राय के नेतृत्व में पहुंची टीम ने रविवार को घटनास्थल का निरीक्षण किया। टीम ने घटना के दिन चल रही यूनिटों का ऑनलाइन डिटेल भी लिया। उधर बिहार से एक पिता अपने बेटे को खोजते हुए ऊंचाहार पहुंचा। इसके अलावा घटना में घायल मरीजों में से चार को बेहतर इलाज के लिए एनटीपीसी ने लखनऊ भेज दिया है।

केंद्रीय उर्जा मंत्री के निर्देश पर गठित टीम ने रविवार से जांच शुरू कर दी है। एनटीपीसी की सभी यूनिटें ऑनलाइन हैं। एक ही जगह पर सभी यूनिटों में क्या हो रहा है, उसे देखा जा सकता है। जांच टीम ने उस दिन का पूरा डेटा एकत्रित किया है। इसके साथ ही टीम ने यूनिट नंबर छह के घटनास्थल का भी निरीक्षण किया। जांच टीम में अधिशाषी निदेशक परिचालन श्री राय के साथ ही भेल के महाप्रबंधक के. सौमैया व एनटीईसीएल सदस्य उदय कुमार भी रहे। हालांकि जांच में क्या मिला, इसके बारे में किसी ने भी कुछ भी बोलने से इंकार दिया।

इस बाबत जीएम एनटीपीसी राजीव कुमार सिंहा ने बताया कि जांच टीम जांच कर रही है। उन्होंने बताया बिहार से आए व्यक्ति का बेटा यहां काम नहीं कर रहा था। उसे किसी ने गलत सूचना दे दी थी।

बिहार प्रांत के रोहतास निवासी हीरा लाल अपने पुत्र सरिश कुमार उर्फ मंटू को खोजते हुए ऊंचाहार पहुंचे। हालांकि वहां उन्हें निराश ही हाथ लगी। एनटीपीसी ने इस नाम का कर्मचारी न होने की बात कहकर पूरे मामले में अपना पल्ला झाड़ लिया है।

एनटीपीसी हादसे में घायल हुए चार लोग प्रकाश पुत्र हरदयाल, राजेश पुत्र राम गोविंद, अरविंद कुमार पुत्र देवी लाल, रूप चौहान पुत्र रामफेर को सिमहैंस अस्पताल से लखनऊ भेजा गया है। एनटीपीसी ने उन्हें सिफ्स में भर्ती कराया है।