प्रधानमंत्री आवासों के निर्माण में एसडीएम की रोक - Police Wala News

प्रधानमंत्री आवासों के निर्माण में एसडीएम की रोक

बीघापुर,उन्नाव। विकास खण्ड की ग्राम पंचायत बारा में खलिहान की भूमि में प्रधान मंत्री आवास बना रहे तीन लाभार्थियों के निर्माण कार्य पर उपजिलाधिकारी ने रोक लगा दी। दो दषकों से कच्चे आवास बना कर रह रहे परिवार 15 दिनों से बेघर हैं।

वर्ष 2016-17 में बारा ग्राम पंचायत की चन्द्रा मासूक पत्नी मासूक , वाजिदा पत्नी मासूम व सबीना पत्नी सरीफ को प्रधान मंत्री आवास आवंटित कर 40-40 हजार रु0 की पहली किस्त दे दी गई। इन लाभार्थियों ने अपने पुराने आवास गिरा कर निर्माण कार्य चालू करा दिया। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी से खलिहान की सुरक्षित भूमि पर अवैध निर्माण की षिकायत की, तो उपजिलाधिकारी ने जांच कर निर्माण कार्य पर रोक लगा दी। लाभार्थियों का कहना है कि खाली भूमि पर वह 25 वर्शों से कच्चा मकान बना कर रह रहे थे जिन्हें गिरा कर वह प्रधानमंत्री आवास बनवा रहे थे।निर्माण कार्य रुकने से उनके परिवार तिरपाल तान कर रह रहे हैं।

खण्ड विकास अधिकारी अजय कुमार पाण्डेय का कहना है कि ग्राम पंचायत अधिकारी को लाभार्थियों के बने हुए मकानों की भूमि सुरक्षित होने की जानकारी नहीं थी।उनके पुराने आवासों फोटो की जियो टैगिंग कर के पहली किस्त जारी कर दी गई थी।उपजिलाधिकारी ने आवास निर्माण के लिए भूमि आवंटित करने की बात कही है।जो शीघ्र ही करा के आवास निर्माण प्रारम्भ कराया जाएगा।

रिपोर्ट: डॉ. मान सिंह