उन्नाव: एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब को अर्पित की श्रद्धांजलि - Police Wala News

उन्नाव: एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब को अर्पित की श्रद्धांजलि

बीघापुर,उन्नाव। संविधान शिल्पी भारत रत्न बाबा साहब डाॅ0 भीम राव अम्बेडकर के 61 वें परिनिर्वाण दिवस पर नगर पंचायत बीघापुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिशद् की नगर इकाई ने कस्बा स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर माला व पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के तहसील संयोजक दिलीप सोनी से कहा कि बाबा साहब दलितों, उपेक्षितों, अछूतों और पिछड़ों को समाज में संवैधनिक ढंग से समानता का अधिकार देकर जीने का अधिकार दिया है।आज बाबा साहब के नाम पर राजनैतिक लाभ लेने वाले ही समाज के उपेक्षित वर्ग को सम्मान पूर्वक उनका अधिकार नहीं दे रहे हैं।

जिसके कारण आज भी दलित,उपेक्षित,पिछड़े अपना हक पाने के लिए संघर्शरत हैं,उसके बाद भी उनका न्यायोचित हक नहीं मिल रहा है।आज 21 सदी में भी भारत देश जाति-पाँति, सछूत- अछूत, ऊँच-नीच के बंधन से मुक्त नहीं हो सका है।हमें बाबा साहब के बताए मार्ग पर चलना होगा और देश में भेदभाव से मुक्त समाज को स्थापित करना होगा। इस मौके पर चन्द्र पाल सिंह, अभिषेक पटेल, हरीश सोनी, प्रदीप चैधरी, अरविन्द कुमार, विनय वर्मा, शशि कुमार, अमरेश वर्मा, अवधेश शुक्ला सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट: डॉ. मान सिंह