उन्नावः विकास में नहीं होगी उपेक्षा, सपा व बसपा सरकारों ने विकास को हमेशा पीछे रखा - CM योगी - Police Wala News

उन्नावः विकास में नहीं होगी उपेक्षा, सपा व बसपा सरकारों ने विकास को हमेशा पीछे रखा – CM योगी

उन्नाव से डाॅ0 मान सिंह की रिपोर्ट –

बीघापुर,उन्नाव। लखनऊ से कोई भी योजना चलेगी तो उन्नाव में अवस्य रुकेगी और केन्द्र से आने वाली योजनाएं कानपुर से होते हुए लखनऊ के पहले उन्नाव में जरुर रुकेंगी।उक्त उद्गार केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी ‘सौभाग्य‘ हर घर बिजली योजना के लोकापर्ण के अवसर पर रेलवे स्टेशन मैदान बीघापुर में आयोजित जनसभा में उ.प्र. के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि अब प्रदेश का कोई भी घर अंधेरे में नहीं रहेगा। 1 अप्रैल से उन्नाव के 947 मजरों का विद्युतीकरण हो चुका है। लोग अयोध्या जाने से डरते थे कि वहां दीपावली कैसे मनाएंगे ? दीपावली का त्योहार अयोध्या से जुड़ा है, दीपावली के एक दिन पूर्व अयोध्या में दीपों के माध्यम से प्रकाश फैलाने का काम किया था। इस सौभाग्य योजना की शुरुवात वहीं से हुई थी। सपा,बसपा घरों में बिजली जले इसके विरोधी रहे हैं। वे कहते थे बरसात में बिजली कड़कती है,कहीं ऐसा न हो कि बिजली घर घर पहुंच जाने से सदैव वैसी ही बिजली कड़ने लगे। पहले घर तक बिजली पहुंचाने के लिए एक खम्भे का 12 हजार रु0 पड़ता था, पैसे देने के बाद भी बिजली कनेक्शन के लिए दौड़ना पड़ता था,किन्तु अब सौभाग्य योजना के तहत हमारी सरकार ने खुद चल कर बिना पैसों के बिजली कनेक्शन देने का कार्य किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने 2018 तक 11 लाख परिवारों को आवास तथा 2019 में 24 लाख गरीब परिवारों को छत उपलब्ध कराने की बात कही। जन सभा में 30 लाभार्थियों को सौभाग्य योजना के निःशुल्क बिजली कनेक्षन के प्रमाण पत्र भी सौपें व ई संयोजन मोबइल ऐप को भी लांच किया।

विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नहरों में टेल तक पानी, निराला जी का भव्य स्मारक,पुस्तकालय, 100 बेड बीघापुर में अस्पताल, अग्निशमन केन्द्र, डौड़ियाखेड़ा में पर्यटन स्थल, फ्लोराइड व आर्सेनिक युक्त पानी से जनता को निजात दिलाने के लिए मिनी आर ओ प्लांट की स्थापना, मंडी समिति, राजकीय इण्टर कालेज, तकनीकी संस्थाओं की स्थापना के लिए आगामी बजट में व्यवस्था की जाएगी।

केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आर0के0 सिंह ने कहा कि दिसम्बर 2018 तक देश के हर घर को बिजली देने का हमारी सरकार का लक्ष्य है,2019 तक बिजली का लाइन लास 15 प्रतिशत तक कम करने का भी लक्ष्य है। बिजली की कमी नहीं है, बस ट्रांसमिशन व डिस्ट्रीब्यूशन में दिक्कतें हैं,उनको समय से पहले ठीक करने के लिए उ0प्र0 को 30 हजार करोड़ का बजट केन्द्र सरकार से उपलब्ध कराया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ 2ः53 बजे सभा स्थल पहुंचे तो उनकी अगवानी के लिए विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित,जिला अधिकारी रवि कुमार एनजी,मुख्य विकास अधिकारी टीए शिबु, पुलिस अधीक्षिका पुष्पांजलि देवी,मध्यांचल विद्युत वितरण निगम की एमडी अपर्णा यू जिला अध्यक्ष भाजपा श्रीकांत कटियार ने किया . मंच पर विधायक कुलदीप सेंगर,बम्बा लाल दिवाकर, पंकज गुप्ता, बृजेष रावत,अनिल सिंह, संगीता सेंगर,राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, मोहसीन रजा, रमापति राम, सांसद साक्षी महाराज आदि ने मंच पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया.

विषिश्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि दो महानगरों के बीच पड़ने के कारण उन्नाव के साथ सौतेला व्याहार होता है, केन्द्र सरकार की सौभाग्य योजना का उन्नाव से शुभारम्भ करने के लिए व सैफई की बिजली काट कर पूरे उ0प्र0 को देने के लिए मुख्य मंत्री को धन्यवाद दिया।

विधान सभा अध्यक्ष ने अपने सम्बोधन में कहा कि मुख्य मंत्री से मैं उम्र में बड़ा हूं, बड़प्पन भी थोड़ा कर लेता हूं,वे मेरी किसी बात को टालते नहीं हैं। इस लिए उनसे कुछ भी मांगना नहीं है।उन्होंने एक फिल्मी गीत इस अंजुमन में आप को आना है बार-बार, दिल चीज क्या है आप मेरी जान लीजिए। भगवन्त नगर विधान सभा ने दिल दिया है, आप भी इसे अपना दिल दे दीजिए। मुख्यमंत्री की बीघापुर की इस ऐतिहासिक जनसभा को सफल बनाने के लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस की भारी व्यवस्था और आने जाने में कोई असुविधा न हो इसके लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए थे। कार्यक्रम में मंच का संचालन दूरदर्शन समाचार वाचिका अर्चना सतीश ने किया।

CM योगी की सुरक्षा व्यवस्था में लगी पुलिस की गाड़ी से ग्रामीण घायल

बीघापुर,उन्नाव। मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था में लगी पुलिस की गाड़ी ने पुर्व ग्राम प्रधान को उन्नाव लालगंज राजमार्ग पर रविवार को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी,जिससे वह कई फिट उछलते हुए बाहर जा गिरे और गम्भीर रूप से घायल हो गए। घटना स्थल पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस ने आनन फानन में घायल को उठा कर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बीघापुर में छोड़ कर चलते बनी।


थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ओसियां ग्राम सभा के पूर्व ग्राम प्रधान राम षंकर जो कि अपने खेतों से 12 बजे दोपहर के लगभग साइकिल से अपने घर वापस आ रहे थे, प्रत्यक्षदर्षियों के अनुसार अभी वह मार्ग से अपने गांव की ओर मुड़े ही थे कि बीघापुर से लालगंज की ओर जा रही पुलिस की गाड़ी यूपी 35 जी 0338 ने उन्हें पीछे से जोरदार टक्कर मार दी जिससे राम षंकर कई फुट उछल कर दूर जा गिरे ओसियां मोड़ पर मौजूद भीड़ ने पुलिस की गाड़ी को घेर लिया।जिससे गाड़ी में बैठे सीओ भीम षंकर गौतम ने आनन फानन में घायल राम षंकर को सड़क से उठा कर गाड़ी में बैठाया और बीघापुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचा कर चले गए। जहां पर घायल का गम्भीर अवस्था में इलाज चल रहा है।इस सम्बन्ध में जब प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पंकज पाण्डेय से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मुख्य मंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में लगी पुलिस की गाड़ी से घायल को यहां लाया गया है।