महिला सुरक्षा एवं जागरूकता को लेकर पुलिस ने दिए छात्राओं को टिप्स - Police Wala News

महिला सुरक्षा एवं जागरूकता को लेकर पुलिस ने दिए छात्राओं को टिप्स

बीघापुर,उन्नाव। महिला सुरक्षा एवं जागरुकता को लेकर पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मनोहरा स्मृति महिला महाविद्यालय गौरी में बीघापुर थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज मिश्रा ने छात्राओं को सुरक्षा सम्बन्धी जानकारी देते हुए कहा कि राह चलते फब्तियां कसने वाले व आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने वाले तथा गंदी हरकत करने वालों से डरने की जरुरत नहीं है,ऐसी स्थितियों से गुजरने पर अपने माता पिता अभिभावक व जिनसे आप अपनी बात कहने में संकोच नहीं करते, उनसे बतायें और साथ ही पुलिस की सेवाओं जैसे 181, यूपी 100, वुमेन पावर लाइन 1090 पर अपनी शिकायत दर्ज करायें ।यहां पर शिकाय दर्ज कराने पर शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रहता है।

प्रभारी निरीक्षक ने छात्राओ को सावधान करते हुए कहा कि मल्टीमीडिया के मोबाइल के प्रयोग में भी अपनी आईडी में अपनी व्यक्तिगत फोटो लगाने से बचना चाहिए तथा ह्वाट्सएप व फेसबुक पर अपनी फोटो डालने से भी परहेज करना चाहिए ।इनका दुरुपयोग हो सकता है।

इस अवसर पर छात्राओं ने भी प्रभारी निरीक्षक से सुरक्षा को लेकर सवाल किये जिसका उत्तर भी उन्होंने दिया। कार्यक्रम मेें महाविद्यालय की प्रचार्या डाॅ.कुसुमलता द्विवेदी ने भी छात्राओं को साहस से ही सुरक्षा होने का मूल मंत्र दिया।उन्होंने कहा कि खुद से कोई गलती न करें और किसी प्रकार की ऐसी कोई आपत्तिजनक घटना हो तो उसे घर वालों को अवश्य बताएं।

रिपोर्ट: डॉ. मान सिंह