शोभा के शतक से यूपी की लगातार दूसरी जीत - Police Wala News

शोभा के शतक से यूपी की लगातार दूसरी जीत

शोभा देवी के नाबाद शतक और एकता व मुस्कान मलिक के अर्द्धशतकों के दम पर यूपी ने सेन्ट्रल जोन अंडर-19 महिला क्रिकेट लीग में विजय अभियान जारी रखते हुए विदर्भ को 237 रन के बड़े अंतर से हराया। वहीं, दूसरे मैच में कमजोर छत्तीसगढ़ ने कप्तान यशी पाण्डेय के हरफनमौला खेल व दुर्गेश नन्दनी शाहू की घातक गेंदबाजी से मजबूत मध्यप्रदेश की टीम को 41 रन से पराजित किया। लीग में दो जीत के साथ यूपी की टीम 8 अंक के साथ टॉप पर है, वहीं छत्तीसगढ़ को 4 अंक मिले। लीग में मध्य प्रदेश व विदर्भ लतागार दो हार के साथ ग्रुप में अंतिम पायदान पर हैं।

कमला क्लब में लीग के दूसरे दिन यूपी और विदर्भ के बीच मैच खेला गया। यूपी ने पहले खेलते हुए लीग का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। यूपी की ओर से रविवार का दिन शोभा देवी के नाम रहा। शोभा देवी ने मात्र 88 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से धमाकेदार 113 रन की पारी खेली। वहीं, पिछले मैच की शतकवीर एकता सिंह ने भी 93 गेंद पर 8 चौकों के साथ 69 व मुस्कान मलिक ने 58 गेंदों पर 12 चौकों के साथ 67 रन का योगदान किया। यूपी टीम ने 50 ओवर में 3 विकेट खोकर 346 रन का विशाल स्कोर बनाया। विदर्भ की ओर से आयुषी व मोनिका ने 1-1 विकेट झटका। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी विदर्भ की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 109 रन ही बना सकी। इसमें कप्तान लतिका ईनामदार ने 34 रन व मोनिका ने 18 रन की पारी खेली, जबकि यूपी से क्षमा व रिषिका ने 2-2 विकेट लेकर यूपी को 237 रन से जीत दिलाई।

ग्रीनपार्क में हुए दूसरे मैच में छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की टीमें आमने सामने थीं। छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी की। कप्तान यशी पाण्डेय ने 97 गेंद पर 7 चौकों की मदद से 58 रन की पारी खेली। दीपिका तिवारी ने 20 रन का योगदान दिया। वहीं, एमपी से सृष्टि ने 3 व सोनाली ने 2 को आउट किया। छत्तीसगढ़ ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 120 रन बनाए। जवाब में आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मजबूत एमपी की टीम छत्तीसगढ़ की शानदार गेंदबाजी और अच्छे क्षेत्ररक्षण के आगे 38.1 ओवर में 79 रन पर ही सिमट गई। एमपी की निकिता व भारती ने 16-16 रन बनाकर कुछ संघर्ष किया। छत्तीसगढ़ की ओर से दुर्गेश नन्दनी साहू ने 27 रन देकर 4 व यशी पाण्डेय ने 6 रन देकर 2 खिलाड़ियों को चलता किया।

रविवार को उत्तर प्रदेश अंडर-19 महिला टीम ने लीग का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। विदर्भ के खिलाफ यूपी की टीम ने 50 ओवर में 346 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जो अब तक के अंडर-19 क्रिकेट लीग में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।