नारी सुरक्षा व जागरूकता कार्यशाला का हुआ आयोजन - Police Wala News

नारी सुरक्षा व जागरूकता कार्यशाला का हुआ आयोजन

बीघापुर,उन्नाव। महाप्राण निराला स्नातकोत्तर महाविद्यालय ओसियां में नारी सुरक्षा व जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया ।बीघापुर पुलिस व महाविद्यालय द्वारा संयुक्त रुप से आयोजित कार्यशाला पर विचार व्यक्त करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर सुरेंद्र सिंह ने कहा कि पुलिस के प्रति नकारात्मक सोच को बदलना जरूरी है और इस सोच में परिवर्तन के लिए पुलिस को जनसामान्य के पास जाकर संवाद करना होगा। वैसे महिलाओं में जागरुकता बढ़ी है और वह अपनी सुरक्षा के प्रति संवेदनशील रहती हैं।

ऐसे आयोजन महिलाओं को और अधिक आत्मविश्वास पैदा करने में सहायक होंगे। बीघापुर प्रभारी निरीक्षक मनोज मिश्र ने मौजूद छात्राओं की आशंकाओं को समाधान करते हुए कहा की आप सभी उच्च शिक्षा ग्रहण कर रही हैं कानून के द्वारा महिला की सुरक्षा को कैसे प्राप्त किया जाए की जानकारी भी रखती हैं किंतु अभी भी गांव में महिलाएं सुरक्षा कानूनों के विषय में कम जानकार हैं ।

उन्हें जागरुक करना और सुरक्षा के प्रति आत्मविश्वास पैदा करने मे आप सब की भूमिका महत्वपूर्ण है ।यह आयोजन महिला व पुलिस के बीच संवाद कर सकारात्मक सोच को उत्पन्न करेगा। उपनिरीक्षक अवधेश कुमार प्रजापति ने प्रदेश सरकार द्वारा महिला सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों व सेवाओं की जानकारी।

कार्यक्रम का संचालन डीएस त्रिवेदी ने किया अन्य प्रमुख लोगों में वंदना सिंह कुलभूषण अवस्थी अखिलेश शुक्ला शिवकांत शुक्ला सत्येंद्र पांडे बालेंद्र तिवारी प्रवीण यादव अनिल शुक्ला मौजूद रहे।

रिपोर्ट: डॉ. मान सिंह